March 31, 2024 राजनीति में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी करे वैश् समाज: सिंगला

फतेहाबाद : अग्रवाल वैश्य समाज वो समाज है, जो व्यापार के साथ-साथ सभी वर्गों से अधिक समाजसेवा करता है। वैश्य समाज ने हमेशा समाज व देश की एकता व अखंडता के लिए कार्य किया है। यह उद्गार यहां अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा की ओर से आयोजित 'वैश्य समाज एवं राजनीतिÓ विषय पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सांसद विजय इन्द्र सिंगला ने व्यक्त किए। इस कार्यशाला की अध्यक्ष संस्था के प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने की जबकि पंजाब के विधायक मंगत राम बंसल, पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता डा. सूर्य प्रकाश एडवोकेट, राजेन्द्र बंसल आदि विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए। 
कार्यशाला को संबोधित करते हुए सांसद सिंगला ने कहा कि वैश्य समाज को आज अपने अधिकारों के प्रति एकजुट होना होगा तथा राजनीति में आगे आकर अपने हकों के लिए लडऩा होगा। उन्होंने कहा कि जब किसी समाज के लोग एकजुट होते हैं तभी उन्नति के द्वार खुलते हैं। उन्होंने आह्वान किया कि समाज के लोग ज्यादा से ज्यादा शिक्षित हों ताकि विभिन्न सरकारी व ऊंचे पदों पर आसीन हो सकते हैं। उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि राजनीति में अग्रवाल समाज का बहुत बड़ा योगदान है और इतिहास गवाह है कि जब भी कोई मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री बनता है तो उसे बनाने में वैश्य समाज का बहुत बड़ा योगदान होता है। उन्होंने कहा कि अगर राजनीति में आना चाहते हैं तो एक मंच पर आना होगा। 
कार्यशाला को संबोधित करते हुए पंजाब के विधायक मंगत राय बंसल ने कहा कि वैश्य समाज को राजनीति में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी दिखानी चाहिए तथा जब भी संगठन की ओर से बुलावा आए तो उन्हें तन-मन-धन से सहयोग देते हुए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज की एकजुटता के लिए जागरूकता जरूरी है। समाज के लोग राजनीति में आने से डरते हैं जबकि उन्हें डरना नहीं चाहिए बल्कि राजनीति में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज के उत्थान के लिए गरीबों को साथ लेकर चलना चाहिए। 
कार्यशाला में संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने कहा कि प्रदेश में वैश्य समाज की प्रतिशतता 6.5 है जबकि यह अधिक होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य संस्था के माध्यम से वैश्य समाज के लोगों को राजनीति के अखाड़े के लिए तैयार करना है। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज को अपने हकों की लड़ाई लडऩे के लिए  ज्यादा से ज्यादा राजनीति में आना होगा। मई माह में होने वाले निकाय चुनावों में ज्यादा से ज्यादा अग्रवाल प्रतिनिधियों को पार्षद पद के लिए चुनाव में खड़ा किया जाएगा ताकि उनके प्रतिनिधि आगे चलकर समाज का प्रतिनिधित्व कर सकें। उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रदेश में 15 ऐसी विधानसभाओं का चयन किया है, अगर वहां से वैश्य समाज के प्रतिनिधि चुनाव जीतते हैं तो वे प्रदेश का कायापलट करके दिखा सकते हैं। उन्होंने कहा कि समाज के लोगों को शिक्षित व जागरूक होना होगा तथा नशों से दूर होना होगा। उन्होंने कहा कि आज वैश्य समाज को इतना मजबूत होना होगा कि देश व प्रदेश की सरकारें अग्रवाल समाज से पूछें कि उन्हें क्या चाहिए? हमें अपनी सोच व समझ को बदलना होगा। हमें अपनी जाति व कौम पर गर्व होना चाहिए। इस कार्यशाला को डा. सूर्यप्रकाश एडवोकेट ने संबोधित करते हुए कहा कि हमें शिक्षा पर ज्यादा से ज्यादा बल देना चाहिए तथा नशों से दूर रहना चाहिए। आज अग्रवाल समाज राजनीति से दूर नहीं है बल्कि राजनीति नहीं करना चाहता। उन्होंने कहा कि अगर समाज की उन्नति चाहते हैं तो उन्हें एकजुट होना होगा तथा राजनीति में भागीदारी करनी होगी। इस अवसर पर विनोद बंसल, सत्यपाल बंसल, विनोद सिंगला, एमपी गोयल, राजेन्द्र अग्रवाल, प्रदेश प्रचार सचिव, सुशील बंसल, राजेन्द्र बंसल सहित अनेक विधानसभा अध्यक्षों ने भी संबोधित किया। समारोह में जादूगर अशोक सम्राट ने अपने करतब दिखाए। कार्यशाला का कुशल मंच संचालन सुशील बंसल व दुर्गा दत्त ने किया। इस अवसर पर संयोजक वेदप्रकाश भिरडाना वाले, रामनिवास गर्ग कार्यकारी अध्यक्ष, नीरज ऐरन कोषाध्यक्ष, सुभाष गर्ग प्रदेश उपाध्यक्ष, महामंत्री ललित गोयल, जेपी गोयल, रविन्द्र कालापीला, एनडी मित्तल, राजकुमार जिंदल, रामनिवास गर्ग, पूर्ण सिंगला, भारत भूषण गर्ग एडवोकेट, ऋषिकेश गर्ग, हीरालाल गुप्ता, वेदमंगल, मदन बंसल पत्रकार, राजेन्द्र मोदी, रामनिवास गर्ग, सुनील गर्ग, अशोक गर्ग, सुशील सिंगला, लक्ष्मण दास गोयल, राम अवतार जैन, ज्ञानचंद मित्तल, सुशील बंसल अहरवां, राकेश कुमार बंसल, कृष्ण गोयल, राजकुमार गोयल, डा. संजय बंसल, श्रीमती सरोज बंसल, श्रीमती सरोज सर्राफ, श्रीमती पुष्पा बंसल  सहित सैंकड़ों लोग शामिल थे। 

Attachment

1705487009_avtar.pdf

Volup amet magna clita tempor. Tempor sea eos vero ipsum. Lorem lorem sit sed elitr sed kasd et

Tags

Quick Links

© Your Site Name. All Rights Reserved. Designed by HTML Codex